रवि कांत भारती

ईमेल : bharti.rabikant@gmail.com

फ़ोन :  08576088695

शिक्षा : B.com (Hons), PGDM (Marketing)

प्रोफेशन : जीवन कौशल प्रशिक्षक (Self Help Trainer)

लोकसभा क्षेत्र: भदोही

अपने बारे में :

मैंने पश्चिम बंगाल से स्नातक किया तथा PGDM  हैदराबाद से किया I उसके बाद मैं शाइन अकादमी से जुड़ा हूँ I मेरा प्रोफेशन शिक्षा से जुड़ा रहा है I अभी तक मैंने हज़ारो बच्चो को प्रशिक्षण दिया है और उन्हें रोजगार के लायक बनाया हैI

सामाजिक संस्था से जुड़ाव :

मैं शाइन अकादमी के साथ जुड़ा रहा हूँ I नेहरू युवा केंद्र के प्रशिक्षण शिविर में मैने व्यक्तित्व के विकास पर छात्रों को प्रशिक्षित किया है I

स्वर्ण भारत पार्टी ही क्यों ?

स्वर्ण भारत पार्टी व्यक्तिगत आज़ादी के लिए जानी जाती है I आज़ादी हमें समृधि देता हैI  मैंने स्वर्ण भारत पार्टी के नीतियों को पढ़ा है  और वह नीतियाँ  अगर भारत में लागू होती हैं तो भारत में रोजगार पश्चिमी देशो से भी ज्यादा पैदा हो सकता हैI

सुरक्षा और न्याय प्रजातंत्र का आधार है | और स्वर्ण भारत पार्टी का यह मानना की भारत की 80% समस्यायों का समाधान सुरक्षा और न्याय प्रणाली में सुधार से हो सकता है – इस से मैं एकमत रखता हूँ|

सार में यही कारण है कि मैं स्वर्ण भारत पार्टी से जुड़ा हूँ और इसका उमीदवार बनकर मैं संसदीय चुनाव लड़ना चाहता हूँ.

हम अपने लोकसभा क्षेत्र के लिए क्या करेंगे ?

  1. सुरक्षा एवं न्याय: सुरक्षा और न्याय ही किसी देश की ज्यादातर समस्याओं का समाधान करता है ;चाहे वो भ्रष्टाचार  हो, क्राइम हो. हम सुरक्षा और न्याय को भदोही में बेहतर  करने के कोशिश करेंगे. न्याय जल्द हो उसके लिए न्याय मित्रो को उपलब्ध कराएँगे. प्रशासनिक तंत्र की जवाबदेही सुरक्षा और न्याय को ले कर तय की जायेगी.
  2. शिक्षा और स्वास्थ : क्षेत्र के बच्चों और युवाओं को अच्छी से अच्छी शिक्षा सुनिश्चित करना,  उसके लिए शिक्षकों और स्कूलों की जवाबदेही तय करना. भदोही क्षेत्र में स्वास्थ्य की सुविधाएं आम जनता को सहज रूप से उपलब्ध करवाना. सरकारी अस्पतालों का सुचारू रूप से चलने की जवाबदेही सुनिश्चित करवाना.
  3. रोजगार : भदोही लोकसभा क्षेत्र के प्रत्येक गाँव में बेरोजगारों  की संख्या बढती जा रही है. हम इन युवाओं को रोजगार के लायक बनाने के लिए ट्रेनिंग शिविर का आयोजन तथा जिले में चल रहे सरकारी प्रशिक्षण को बेहतर ढंग से लागू किया जाय जिससे सही में युवा रोजगार के लायक बन सकेँ, इसे सुनिश्चित करेंगे.
  4. कालीन उद्योग का पुनर्जन्म: भदोही कालीन  के  लिए जाना जाता है. लेकिन आज यहाँ के लोग भी बेरोजगार है क्योंकि कालीन उद्योग का विदेशो में निर्यात कम हो गया है. तो इसके पुनर्जन्म क लिए हम कदम उठाएंगे जिससे की विदेशो में कालीन ज्यादा से ज्यादा निर्यात हो सके और यंहा पर लोगो को रोजगार मिल सके.
  5. किसान के लिए: किसानो को सिचाई तथा बिजली की सुविधाओं को मुहैया करवाना | किसानों को उनके फसल की सही कीमत मिले और उनको समानता का अधिकार मिले  जिससे की किसान समृद्ध हो.
  6. छोटे व्यवसायी : छोटे व्यवसायी ही अर्थव्यवस्था के रीढ़ होते हैं  और सही माईने में व्यवसायी  ही रोजगार पैदा करते हैं. तो हम यह सुनिश्चित करेंगे की व्यवसायी अपना व्यवसाय आसानी से चला सकेँ.
  7. मोबाइल लाइब्रेरी : शिक्षा ही भदोही को आगे लेकर जा सकता है. इसके लिए हम बच्चो के लिए मोबाइल लाइब्रेरी की व्यवस्था करेंगे जिससे की बच्चों के अंदर पढ़ने की रूचि को बढ़ाया  जा सके.
  8. नागरिक सेवा केंद्र:  हम नागरिक सेवा केंद्र की स्थापना करवाएंगे. इन सेवा केन्द्रों से क्षेत्र के नागरिकों की कोई भी समस्या का समाधान किया जा सके या उसको समाधान तक पहुंचाने के लिए हर वो जानकारी मुहैया करवाएंगे.